टायर का बिजनेस | How to start a tire shop business

टायर का व्यवसाय  ( बिजनेस ) कैसे शुरू करें   | tyre ka business , tyre ka business kaise kare


tyre ka business आजकल गाड़ियों की बहुत सारी मांग मार्केट में हैं ,और इसी के साथ हम देखते कि हर कोई आज गाड़ी का इस्तेमाल करता ही है.  गाड़ी बन मांग मार्केट में है और इसी के साथ हम देखते कि हर कोई आज गाड़ी का इस्तेमाल करता ही है गाड़ी क्या आप बहुत सारे बिजनेस बना सकते हैं लेकिन इनमें से हम टायर का बिजनेस व्यवसाय किस तरह से शुरू कर सकते हैं इसके बारे में पूरी तरीके से जानकारी लेने की कोशिश करेंगे टायर बिजनेस को शुरू करने के लिए  किन-किन चीजों की जरूरत पड़ सकती है उसे किस तरह से शुरू कर सकते हैं इसकी जानकारी हम आपको देने वाले हैं इसकी वजह से अगर आप टायर का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको काफी ज्यादा मदद मिलने वाली है-  tyre ka business kaise kare.

tyer shop Business, tyer business, Tire shop business ideas , Tyre shop business plan , How to start a tire shop business
 tire shop business


टायर बिजनेस के प्रकार

tyre business plan - टायर का बिजनेस करने के लिए  आपको दो तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

  •  सारे कंपनी के टायर्स व्यवसाय -  इस व्यवसाय में आप एक शॉप बनवा सकते हैं जिसमें आप बहुत सारी कंपनी के जितने भी सारी कंपनी है उनके टायर्स लोगों के लिए अवेलेबल करवा सकते हैं. 


  •  ब्रांडेड कंपनी की फ्रेंचाइजी  -  अगर आप किसी बड़ी कंपनी के साथ  tyre agency जोड़ते हैं ,और उनसे टायर्स की मांग करते हैं सिर्फ उन्हीं का टायर बेचने की शॉप खुलवा लेते हैं तो उसी प्रति कलर कंपनी आपको टायर्स देंगे और साथ में है आप एक ही कंपनी के लोगों को टायर्स बेच पाएंगे या बेचेंगे. 
  • tyre agency kaise le - 
  • purane tyre ka business

दोनों बिजनेस आपके लिए सही साबित हो सकते हैं क्योंकि टायर बिजनेस ( व्यवसाय)से आप काफी अच्छा खासा मुनाफा कमा लेंगे.



टायर का बिजनेस कैसे शुरू करें

 मार्केट में अलग-अलग तरह की गाड़ियां है और उस गाड़ियों के लिए हमें अलग-अलग तरह के टायर्स का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप सभी तरह के केक टायर्स अपने शॉप में रेंज करते हैं अलग-अलग कंपनी के साथ डीलरशिप लेकर अगर अपने शॉप में उनके टायर्स रखते हैं तो आपको सभी टायर खरीदने वाले लोग आपके पास आएंगे और हम आपसे तारे खरीद लेंगे. सभी तरीके के टायर होने की वजह से आपकी दुकान के आजू-बाजू में काफी प्रसिद्ध भी हो सकती है इसकी वजह से आप अपने आप ही टायर के दुकान के लिए पॉपुलर हो सकते हैं.



टायर बिजनेस बाजार प्रभाव

बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको उस बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी लेना काफी जरूरत है.  टायर बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको यह रिसर्च करना काफी जरूरी है कि आपके एरिया में जिस एरिया में आप दुकान से लगवा रहे हो वहां के आजू-बाजू के लोग ज्यादातर किस कंपनी की गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं साथ में ही उनको आप किस तरह से कम पैसे में टायर्स अवेलेबल कर सकते हैं.  अगर आप टायर्स के मामले में पूरी जानकारी हासिल करते हैं जैसे कि कम बजट में आने वाले टायर्स कंपनी के टायर शोरूम रिप्रोडक्शन किए गए टायर्स इन स्टाइल्स की जानकारी आपके पास होने का भी जरूरी है इसकी वजह से आपको और टायर बिजनेस में बाजार का जो प्रभाव है उसको आप अंदाजा लगा सकते हैं.


टायर शॉप  बिजनेस के लिए जगह

tyre shop kaise khole बिजनेस मैं तरक्की करने के लिए आपके पास सही जगह का चुनाव करना काफी जरूरत है. इसके लिए अगर आप टायर व्यवसाय को शुरू कर रहे हैं. शहर में अंदर जाने के लिए जो रोड होते हैं, जो शहर के मेन रोड कह सकते हैं, उस रोड पर आप अपनी शॉप बनवा सकते हैं.  अगर आपको ऐसी जगह पर शॉप भाड़े पर मिलता है, तो आप उसे  खरीद सकते हैं. 


टायर के बिजनेस के लिए जरूरी  गवर्नमेंट पंजीकरण

 दोस्त और टायर के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास कुछ लाइसेंस के तौर पर चीजें होनी चाहिए तभी आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.  इसके लिए आपको ट्रेन लाइसेंस चाहिए इस लाइसेंस का इस्तेमाल किसके लिए किया जाता है ताकि आप कानूनी रूप से माननीय हो इस बिजनेस के लिए. 


 दूसरी जरूरी चीजें जीएसटी रजिस्ट्रेशन -  जीएसटी रजिस्ट्रेशन काफी जरूरी और आवश्यक कह सकते हैं, क्योंकि हर बिजनेस को शुरू करने के लिए गवर्नमेंट को टैक्स देना काफी जरूरी है और टैक्स जो भी दे रहे हैं . वह आप जीएसटी रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए कर सकते हैं.


टायर बिजनेस की मार्केटिंग


tyre business card design  आपको एक इस तरह का का  कारण  डिजाइन करना चाहिए जिनकी मदद से आप लोगों तक पहुंच सके हैं.  साथ में ही आप उनको सितंबर को यह काट दे सकते हैं जो आपको टाइगर्स के बारे में जानकारी मांग रहे हैं या आपको पहले से ही किसी ने आपके पास टायर बदल दिए गए हैं. 

 टायर बिजनेस की मार्केटिंग करने के लिए पुराने टायर रिप्लेसमेंट इस तरह से कर सकते हैं.  इसके लिए आप शहर के अंदर अलग-अलग तरह के बोर्ड लगवा सकते हैं जहां पर आपके सर्विस के बारे में और आपके सर्विस कहां पर दे रहे हो वहां पर की डिटेल्स देनी चाहिए. अपने बिजनेस को शुरू के दिनों में लोगों को कम दामों में भी टायर बदल कर दे सकते हैं. टायर्स के साथ-साथ आप जरूरी चीजों को भी अपनी दुकान में रख सकते हैं. टायर्स बदलने के लिए लोग आपके पास जरूर आए इसके लिए आप जैसे की हवा भरने की मशीन साथ में ही हवा चेक करने की मशीन फ्री यूज़ के लिए रख सकते हैं.  tyre shop business को बढ़ाने के लिए इस ट्रिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

tyre ki kimat क्या आप शुरुआती के दिनों में बाहर बोर्ड लगवा सकते हैं जिसमें आप tyer offer के बारे में जानकारी दे सकते हैं. 


tyre shop business investment 

टायर की शॉप बिजनेस में इन्वेस्टमेंट किया अगर हम बात करें तो टायर शॉप बिजनेस के लिए आप 50000 से लेकर 500000 तक का निवेश करके आप tyre shop business  शुरू कर सकते हैं. tyre mart tyre prices पर जाकर आप टाइल्स की कीमत निकाल सकते हैं आप कितनी क्वांटिटी में आपके पास टायर्स रखना चाहते हैं यह भी तय कर सकते हैं. आप को tyre business model बनवाना काफी जरूरी है शुरू के दिनों में इससे आपको अंदाजा लग जाएगा कि आपको कितना इन्वेस्टमेंट करना चाहिए क्या कितना इन्वेस्टमेंट होगा.



business shuru kaise karen, tyre shop business के बारे में आपको पूरी जानकारी दी गई है अगर हां आप इस बिजनेस को और बढ़ाना चाहते हैं तो purana tyre ka business  भी शुरू कर सकते हैं. इसमें आप पहले कुछ अच्छे टायर्स ऐसे लोगों को भेज सकते हैं जो जरूरतमंद हैं तो उनके लिए आप इस टायर उसको कम दामों में बेचकर purana tyre ka business  कर सकते हैं साथ में ही आप इसे रिसाइकल भी कर सकते हैं. 





Previous Post Next Post