google dance | Rank Problem | keyword rank गया

 

google dance | Rank Problem |  keyword  rank गया


गूगल डांस | google Dance 

दोस्तों गूगल का एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आपके आर्टिकल की रैंकिंग तय होती है तो अगर आपको गूगल में rank करना है तो यह तरीका आपको जानना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपको पता चलेगा कि किस तरह से आपका आर्टिकल रैंक होता है, और यह ऊपर नीचे किस तरह से काम करता है.





तू गूगल डांस(google dance) समझने के लिए हम कुछ उदाहरण के जरिए समझते हैं.

  आपने जो आर्टिकल लिखा है वह किसी और ने भी लिखा है ,और और वह किसी और ने भी यानी एक ही सब्जेक्ट पर बहुत सारे लोगों ने काम किया है।
तू गूगल उसको सबसे पहले किसे  दिखाएगा तो यह सब तय करता है , गूगल डांसिंग की वजह से इसे कुछ और भी नाम हो सकता है, लेकिन ज्यादातर लोग कैसे हो गूगल डांस के नाम पर जानते हैं.

जिसने सबसे अच्छा और काफी खूबसूरत तरीके से लिखा है ,उसको गूगल अहमियत देता है. Google इसे समझने के लिए आपके वेबसाइट पर पहले कुछ ट्राफिक भेजता है .देखता है कि इतने आदमी यहां पर जाने के बाद वहां पर कितनी देर रुक रहे हैं, अगर वहां पर रहना लोग पसंद कर रहे हैं तो गूगल उसे ऊपर  भेजता जाएगा।
अगर लोग उसकी वेबसाइट पर जल्दी निकल जा रहे हैं और वही सब्जेक्ट फिर से सर्च कर रहे हैं तो गूगल उसे ज्यादा ऊपर ले जाने  की वजह से नीचे भेजता रहेगा सर्च रिजल्ट में उसको काफी नीचे का स्थान मिलेगा.
और अगर आप नीचे जा रहे हैं यानी सर्च रिजल्ट में आप काफी दूर  पर आ रहे हैं .आप वही खूब या अपने ब्लॉग में डालते हैं जो कि पहले में हैं तो गूगल फिर से आपको वहां पर ले जाने की कोशिश करता है, तो इसी पूरी प्रोसेस को गूगल डांस कहा जाता है.

गूगल रैंक प्रॉब्लम | Google Rank Problem 


बहुत बात हमारे पास ऐसी प्रॉब्लम आती है कि हमारा आर्टिकल रैंक नहीं होता या अगर वह रैंक होता भी है तो आ जाना किसी एक दिन के बाद उसकी रैंकिंग कम होने लगती है. तो blog की प्रॉब्लम किस तरह से ठीक कर सकते हैं.



गूगल में रैंक रहने के लिए आपको आपके आर्टिकल का डाटा किसी और से कॉपी नहीं करवाना है. क्योंकि अगर  किसी पहले ने डाला है तो वह हमेशा आपके ऊपर ही रहेगा  .क्योंकि उसने पहले गूगल में इंडेक्स किया है.

समय के बदल के अनुसार आपको उस में होने वाले चेंजर आपको फिर से अपडेट करने हैं ,क्योंकि मान लीजिए आपने कोई 2020 का तरीका लोगों को बताया है ,और साल चल रहा है 2021 तो लोग आपके आर्टिकल पर नहीं आएंगे क्योंकि आपने 2020 का तरीका बताएं तो आपको 2021 के तरीके पर आना होगा और तब जो चल रहा है उसे वहां पर अपडेट करना होगा.

आप अपने आर्टिकल के हेड लाइन के हिसाब से ही अपना आर्टिकल बनाएं.
आर्टिकल में हमें कुछ ऐसे की words डालने की जरूरत होती है जहां से हमें ट्रैफिक मिले लेकिन अगर उसकी वर्ल्ड में जो हमने बताया है, वह अगर लोगों को वहां पर आने के बाद नहीं मिलता. तो वह वापस जाना शुरू कर देते हैं . तो जितना हो सकता है उतने जितने कीवर्ड हम लिखे हैं , उसके बारे में आप अगर सही से explain करते हो तो आप का ट्राफिक और आप की पोजीशन सही बनी रहती है.
>

 इस तरह से आप आपका गूगल रंग प्रॉब्लम सॉल्व कर सकते हैं .
अगर आपको रन करना है तो आप इन चीजों का इस्तेमाल करते हैं . इस आर्टिकल से आप अपनी कौन-कौन से चेंज करने वाले हैं, इसके बारे में नीचे कमेंट में जरूर बताएं.

Previous Post Next Post